जादू टोने टोटके की सफलता का रहस्य और फॉर्म्युला - HUMAN

Breaking

Saturday, 15 December 2018

जादू टोने टोटके की सफलता का रहस्य और फॉर्म्युला




जादू टोना टोटका  

जादू  टोना टोटका तंत्र मंत्र दुआ ताबीज काला जादू ये सभी सिर्फ पाखंड है इसके सिवा कुछ भी नही
लेकिन सवाल उठता है अगर ये पाखंड है तो क्यों लोग आज भी इस पर यकीन करते हैं ?

दैवीय प्रकोप

पुराने समय मे लोग किसी भी प्राकृतिक घटना को दैवीय प्रकोप  समझते थे और प्रकृति मे होने वाली अलग अलग घटनाओ को अलग अलग मानते थे बारिश बिजली भूकंप तूफान या सूखा पड़ने पर इन अलग अलग देवताओं के लिए अलग अनुष्ठान किये जाने लगे ! ओर इनके लिए अलग अलग देवताओ का निर्माण हो गया

लेकिन आगे चलकर इन कार्यो द्वारा समाज के धनी लोगों की समस्याएं दूर की जाने लगीं ! ओर धीरे धीरे इन लोगो द्वारा इन कार्यो को  जादू टोने में बदल दिया और लोगों के  लालच भय और घृणा का हथियार बना दिये  गये !

लालच भय घृणा होड़ और कुंठा !

 जादू टोना सिर्फ अन्धविश्वाश है फिर भी लोग आज भी इसको मान रहे क्योकि लोगो मे  लालच भय घृणा होड़ और कुंठा !
आज हर किसी को शाँटकर्ट चाहिए जल्दी अमीर होना अपने मन कि मुराद पुरी करनी है इन सब के लिए दुआ ताबीज टोना टोटका का सहारा लिया जाता है ओर इसके कारण इन्का बाजार भी विकसित हो रहा है।

जब मंदिर मस्जिद चर्च और गुरुद्वारा से उसकी मुश्किले आसान नही होती तब वह मुल्ला पंडित बाबा और पादरियों की गुलामी में जुट जाता है जब इनसे भी उसे शोषण के सिवा कुछ नही मिलता तब वह धार्मिक किताबो  में अपनी परेशानियों का हल ढूंढता है और जब ये किताबें उसे और भटका देती हैं तब वह तीर्थ हज जमात पर निकल पड़ता है लेकिन यहां भी उसे कुछ नही मिलता तब वह आखिरकार जादू टोना और टोटके का उपाय आजमाता है !



केवल  भ्रम 


जिन समस्याओं के उपाय के लिए एक आम आदमी इतना धार्मिक प्रपंच करता है उन समस्याओं में ज्यादातर का तो आस्तित्व ही नही होता जैसे की एक आदमी को भ्रम है कि उसके ऊपर किसी ने कुछ करवा दिया है तो ये केवल उसका भ्रम है इसमें कुछ भी सच्चाई नही है किसी को भ्रम है कि वह कितना भी कमाता है बचता ही नही इसके लिए वो और अधिक मेहनत करने की बजाए जादू टोने का सहारा लेता है ऐसे ही किसी को अपने दुश्मन को बर्बाद करना है किसी को अपने प्यार को हासिल करना है और किसी को मुकदमे में जीत हासिल करनी है ! ये सब ऐसी समस्याएं हैं जिनके खुद ब खुद हल होने की पहले से संभावना होती हैं !

मान लीजिए एक तांत्रिक के पास 10 लोग अपनी अपनी इसी प्रकार की समस्याएं लेकर पहुंचते हैं किसी को एग्जाम में टॉप करना है किसी को विदेश जाना है किसी को सौतन से छुटकारा चाहिए किसी को बेटा चाहिए अब ये दसों लोग तांत्रिक से अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए जादू टोना करवाते हैं !

अगर किसी तांत्रिक के पास 10 लोग जाए ओर उन 10 मे से 5या 6 का काम नही होता तो वो उसके पास नही जाते लेकिन 3या 4 का काम किसी संयोग वस हो गया तो वे 3 या 4 लोग इसका खुब प्रसार करेंगे कि वहा जाने से ऐसा हुआ आप वहा जाये सब ठिक होगा मेरा भी हुआ यही लोग खुब प्रसार करते है जिसके कारण इन्का 10 गुणा ग्राहक ओर बढ जाता है ।

यही है जादू टोने टोटके की सफलता का रहस्य और यही फॉर्म्युला मनोकामना पूरी करने वाले धर्म के सभी अड्डो पर भी लागू होती है इसी लिए धर्म के धंधेबाजों का ये धार्मिक धंधा कभी मंदा नही पड़ता जब तक लोगो मे तार्किक समझ नही आयेगी लोग लालच ओर भय से छुटाकरा पाने लगेगे तो इन लोगो का धन्धा बंद हो जायेगा।